BIG NEWS ; अस्पताल प्रशासन की लापरवाही ने ले ली एक नवजात शिशु की जान..मामला पहुंचा एलजी के पास..

बजाते रहो भारत न्यूज़, नई दिल्ली

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर उनका ध्यान कल 22 अगस्त को दिल्ली नगर निगम के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में प्रशासनिक लापरवाही से की गई बिजली कटौती किये जाने से वेंटिलेटर फेल होने से एक शिशु की हुई मृत्यु ओर आकृष्ट किया है।

         

भाजपा प्रवक्ता ने कहा है की दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  वीरेन्द्र सचदेवा ने प्रदेश उपाध्यक्ष  योगिता सिंह के नेतृत्व में एक पांच पार्षदों की टीम बनाई है जो कल कस्तूरबा अस्पताल का निरिक्षण करने जायेगी।

पत्र में कपूर ने कहा है की कस्तूरबा गांधी अस्पताल एशिया का सबसे बड़ा जच्चा बच्चा अस्पताल है, जो कभी महिलाओं के लिए एक विशेषज्ञ इलाज अस्पताल था पर आज गम्भीर दुर्दशा के दौर से गुजर रहा है।

दस साल से अरविंद केजरीवाल सरकार इसके रखरखाव के लिए फंड नही दे रही है परिणाम स्वरूप आज इस अस्पताल के वार्ड हों या होस्टल सब जर्जर हालत में फिर भी यहाँ महिला मरीज़ों का तांता लगा रहता है।

 कपूर ने पत्र में लिखा है की अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने एक आंतिरक पत्र निकाल कर बिना केन्द्रीय स्तर पर वैकल्पिक बिजली अपूर्ति का इंतजाम किये चालू अस्पताल में कल 22 अगस्त को दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक मरम्मत के लिए बिजली कांटने की अनुमति दे दी।

अस्पताल प्रशासन ने वेंटिलेटर एवं आप्रेशन थियेटर तक के लिये वैकल्पिक व्यवस्था नही की परिणामस्वरूप वेंटिलेटर पर रखे गये एक बच्चे की मौत हो गई और दो जच्चा बच्चा डिलीवरी मोमबत्ती की रोशनी में हुईं।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने उपराज्यपाल महोदय से निवेदन किया है कि वह स्वंय शीघ्र कस्तूरबा गांधी अस्पताल की दुर्दशा का निरिक्षण करें और कल 22 अगस्त को वेंटिलेटर पर बच्चे की मौत एवं मोमबत्ती मे डिलीवरी की जांच के आदेश दें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.