वजीरपुर और औद्योगिक क्षेत्र ए ब्लॉक प्रायमरी स्कूल में ‘मुस्कान कक्षा’ का उद्घाटन

बजाते रहो भारत न्यूज़

वजीरपुर और औद्योगिक क्षेत्र ए ब्लॉक प्रायमरी स्कूल, दिल्ली नगर निगम में आज एक ऐतिहासिक कदम उठाते हुए एक क्लासरूम के अंदर स्मार्ट बोर्ड लगाया गया। इस स्मार्ट बोर्ड युक्त कक्षा का नाम ‘मुस्कान कक्षा’ रखा गया है। इसका उद्घाटन केशव पुरम ज़ोन, दिल्ली नगर निगम के अध्यक्ष श्री योगेश वर्मा (एडवोकेट) द्वारा किया गया।

इस अवसर पर केशव पुरम ज़ोन की उपनिदेशक शिक्षा श्रीमती नीलम, श्री भारत भूषण, श्री सीताराम मीणा और ड्रॉप इन ओशन गो संस्था के सदस्य श्री विनोद पसरिचा, श्री गिरीश बागड़ी, और भारतीय जनता पार्टी वजीरपुर मंडल के पूर्व अध्यक्ष श्री देवेंद्र पासवान भी उपस्थित रहे।

अपने उद्घाटन भाषण में श्री योगेश वर्मा ने बताया, “इस संस्था के सहयोग से मेरे वार्ड के सभी सातों स्कूलों में स्मार्ट बोर्ड लगाए जा चुके हैं। तकनीक के इस युग में बच्चों को स्मार्ट बोर्ड के माध्यम से पढ़ाने से उनकी शिक्षा और अधिक प्रभावशाली और रोमांचक हो जाती है। आज के बच्चे विशेष रूप से उत्साहित थे क्योंकि इस कक्षा का नाम ‘मुस्कान कक्षा’ रखा गया है, और उनके चेहरों पर मुस्कान देखकर हमें भी गर्व महसूस हो रहा है।”

उन्होंने यह भी कहा कि “हालांकि नगर निगम के पास सीमित फंड्स हैं, फिर भी कई संस्थाएं इन प्रयासों में सक्रिय रूप से सहयोग कर रही हैं। ड्रॉप इन ओशन संस्था पिछले कई वर्षों से निरंतर शिक्षा के क्षेत्र में नई तकनीकों को लाने के लिए प्रयासरत है, और इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।”

इस कार्यक्रम ने स्कूल के बच्चों और शिक्षकों में नई ऊर्जा और उत्साह का संचार किया है। बच्चों ने स्मार्ट बोर्ड को अपने स्कूल में देखकर गर्व महसूस किया और इसे शिक्षा के एक नए और रोमांचक तरीके के रूप में अपनाने की दिशा में उत्साहित दिखे।

इस पहल से यह स्पष्ट है कि तकनीक के साथ शिक्षा का समागम स्कूलों में छात्रों के विकास और प्रगति के लिए महत्वपूर्ण हो रहा है। ‘मुस्कान कक्षा’ के रूप में यह नई शुरुआत न केवल वजीरपुर बल्कि अन्य स्कूलों के लिए भी प्रेरणा बनेगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.